Monday, July 22, 2024
HomeMiscellaneousअमेरिकी वाइस कैप्टन जोन्स बोले- इंडिया के खिलाफ तैयार हैं:सुपर-8 के लिए...

अमेरिकी वाइस कैप्टन जोन्स बोले- इंडिया के खिलाफ तैयार हैं:सुपर-8 के लिए क्वालिफाई करना बड़ा अचीवमेंट होगा, जितना आगे जा सकेंगे, जाएंगे

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के ओपनिंग मैच में कनाडा के खिलाफ 94 रन की नाबाद पारी खेलने वाले अमेरिकी बल्लेबाज एरोन जोन्स इंडिया के खिलाफ मुकाबले को लेकर एक्साइटेड हैं। न्यूयॉर्क के नसाउ में भास्कर रिपोर्ट संदीपन ने विस्फोटक बल्लेबाज और अमेरिका के वाइस कैप्टन एरोन जोन्स से बातचीत की। टीम इंडिया के खिलाफ मैच, टी-20 वर्ल्ड कप और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर सवाल पूछे। आरोन जोन्स का इंटरव्यू… कनाडा के खिलाफ बहुत अच्छा खेले, पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत, अब इंडिया है?
जोन्स- हम सभी एक्साइटेड हैं और साथ ही साथ कॉन्फिडेंट भी हैं। इंडिया के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हैं। हम जानते हैं कि वो दुनिया की अच्छी टीम है। हम भी आश्वास्त हैं। हम अच्छा खेलेंगे और उम्मीद करेंगे कि हमें जीत मिले। न्यूयॉर्क की पिच चैलेंजिंग है और आप अभी तक यहां पर नहीं खेले हैं, इंडिया यहां पर खेल चुकी है?
जोन्स- ये जरूर है कि हम इस विकेट पर नहीं खेले हैं, हालांकि इस देश में ज्यादातर पिच अमूमन ट्रिकी होती हैं। उनमें क्या है, खास पता नहीं होता। मुझे लगता है कि हम इस तरह के विकेट पर काफी प्रैक्टिस कर चुके हैं। और हम इस बड़े मैच के लिए तैयार हैं। आपके सोशल मीडिया पोस्ट से लगता है कि आप कोहली के फैन हैं, उनके खिलाफ पहली बार खेलेंगे?
जोन्स- ये मेरी टीम के लिए और खासतौर पर मेरे लिए काफी एक्साइटिंग गेम होगा। न सिर्फ कोहली, बल्कि बाकी इंडियन प्लेयर्स के साथ भी खेलने का मौका मिलेगा। निश्चित तौर पर गेम के बाद उनसे बातचीत करना चाहूंगा। उससे पहले हम अपनी पूरी ताकत लगाएंगे और निडर होकर क्रिकेट खेलेंगे। आप अगले राउंड में क्वालिफाई कर जाते हैं तो कैसा लगेगा?
जोन्स- हम पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में खेल रहे हैं। अगर हम अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर जाते हैं तो यह बड़ा अचीवमेंट रहेगा। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि इस टूर्नामेंट में जितना आगे जा सके, हम जाएं। आप एक बिग हिटर हैं, अपोजिशन पर हावी होना चाहते हैं, IPL के बारे में सोचा है?
जोन्स- हां निश्चित तौर पर। मुझे लगता है कि IPL एक बहुत अच्छा टूर्नामेंट है। देखते हैं कि भविष्य में क्या होता है। मैं निश्चित रूप से वहां खेलना चाहूंगा। आरोन जोन्स कौन हैं?
जोन्स- न्यूयॉर्क में जन्मे एरोन जोन्स के माता पिता वेस्टइंडीज मूल के हैं। अमेरिका के लिए क्रिकेट खेल रहे जोंस ने हमेशा ही वेस्टइंडीज के लिए खेलना चाहा। उनका शुरुआती जीवन बारबडोस में क्रिकेट खेलते हुए बीता। वे शाई होप, जेसन होल्डर और निकोलस पूरन के साथ भी क्रिकेट खेल चुके हैं। जोन्स बांग्लादेश प्रीमियर लीग, मेजर क्रिकेट लीग और कैरेबियन क्रिकेट लीग खेल चुके हैं। 29 साल के जोन्स ने 24 साल की उम्र में अमेरिका के लिए टी-20 में डेब्यू किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments