Wednesday, July 24, 2024
HomeMiscellaneousफर्ग्यूसन टी-20 WC में चार मेडन डालने वाले पहले गेंदबाज:डेवोन कॉन्वे ने एक...

फर्ग्यूसन टी-20 WC में चार मेडन डालने वाले पहले गेंदबाज:डेवोन कॉन्वे ने एक हाथ से छक्का लगाया; फिलिप्स ने पीछे की ओर डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा

न्यूजीलैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप में अपना सफर जीत से समाप्त किया है। कीवी टीम ने ग्रुप-सी के आखिरी लीग मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हराया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पापुआ न्यू गिनी 19.4 ओवर में 78 रन पर ऑलआउट हो गई। 79 रन का टारगेट न्यूजीलैंड ने 12.2 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया। इस मैच में कई मोमेंट्स और रिकार्ड्स देखने को मिले। लॉकी फर्ग्यूसन इस जीत के हीरो रहे। उन्होंने अपने कोटे के चारों ओवर मेडन डाले और 3 विकेट भी लिए। वे टी-20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने। फर्ग्यूसन टी-20 इंटरनेशनल में सभी ओवर मेडन डालने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं। उनसे पहले साद बिन जफर ऐसा कर चुके हैं। ग्लेन फिलिप्स ने शानदार कैच लिया। डेवोन कॉन्वे ने एक हाथ से छक्का लगाया।
NZ Vs PNG मैच के मोमेंट्सरिकार्ड्स… 1. ग्लेन फिलिप्स का शानदार कैच पारी के दूसरे ओवर में PNG ने पहला विकेट गंवाया। टिम साउदी ने अपने पहले ओवर की तीसरी बॉल पर टोनी उरा को ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच कराया। ग्लेन ने कवर से पीछे की तरफ दौड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा। उन्होंने टोनी उरा एक रन बनाकर आउट हुए। 2. फर्ग्यूसन का शानदार बोल्ड 14वें ओवर में PNG ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया। यहां चाड सोपर एक रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लॉकी फर्ग्यूसनने अंदर आती बॉल पर बोल्ड कर दिया। इसी ओवर की आखिरी बॉल डॉट रहने के साथ ही लॉकी फर्ग्यूसन अपने कोटे के चार ओवर मेडन डालने वाले टेस्ट प्लेइंग नेशन के पहले गेंदबाज बने। इस दौरान उन्होंने 3 विकेट भी निकाले। 3. मोरिया ने कीवियों को पहले ओवर में झटका दिया 79 रन का टारगेट चेज कर रही न्यूजीलैंड ने पहले ही ओवर में विकेट गंवा दिया। नई बॉल लेकर आए कबुआ मोरिया ने फिन एलेन को विकेट कीपर किपलिंग डोरिगा के हाथों कैच कराया। 4. डेवोन कॉन्वे का एक हाथ से छक्का न्यूजीलैंड की पारी के 6वें ओवर में एली नाओ की बॉल पर लॉग ऑन के ऊपर से सिक्स लगाया। एली नाओ ने बॉल को ऊपर की तरफ डाला था। एक समय कॉन्वे बॉल के पास तक नहीं पहुंच पाए, जिससे उनका बैट से एक हाथ छूट गया।

अब जानिए रिकार्ड्स… 1. टी-20 इंटरनेशनल में 4 ओवर का स्पेल (सबसे कम रन)
टी-20 इंटरनेशनल में 4 ओवर के स्पेल में सबसे कम रन देने के मामले में लॉकी फर्ग्युसन अब साद बिन जफर के बाद दूसरे बॉलर बन गए हैं। उन्होंने PNG के खिलाफ अपने चार के चारों ओवर मेडन डाले। कनाडा के कप्तान साद जफर ने 2021 में पनामा के खिलाफ अपने स्पेल के चारों ओवर मेडन डाले थे। 2. टी-20 वर्ल्ड कप में 4 ओवर का स्पेल (सबसे कम रन)
टी-20 वर्ल्ड कप में अपने स्पेल के चारों ओवर मेडन डालने में लॉकी फर्ग्युसन पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 4 ओवर में 0 रन देकर 3 विकेट लिए। उनसे पहले टी-20 वर्ल्ड कप में बेस्ट बॉलिंग फिगर टिम साउदी का है। उन्होंने इसी वर्ल्ड कप में युगांडा के खिलाफ 4 ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments