Sunday, September 8, 2024
HomeMiscellaneousमंधाना ने ओवर में 5 चौके लगाए:शेफाली ने बॉउंड्री से शुरुआत की,...

मंधाना ने ओवर में 5 चौके लगाए:शेफाली ने बॉउंड्री से शुरुआत की, हेमलता ने तुबा का कैच छोड़ा; टॉप मोमेंट्स

विमंस एशिया कप में इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर अपना पहला मैच जीत लिया। पाकिस्तान के कप्तान निदा दार ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने पकिस्तान को 108 रन पर ऑलआउट कर दिया। सबसे ज्यादा 25 रन सिदरा अमीन ने बनाए। दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट लिए। रन चेज में इंडियन ओपनर्स शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने 85 रन की साझेदारी की। स्मृति ने 45 और शेफाली ने 40 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से सैयदा अरूब शाह ने 2 विकेट लिए। इस मैच में कई मोमेंट्स देखने को मिले। ऑफ स्पिनर श्रेयांका ने बाउंसर डाली। मंधाना ने ओवर में हैटट्रिक चौके लगाए। शेफाली ने रनआउट का मौका गवायां। IND Vs PAK मैच के मोमेंट्स… श्रेयांका की बाउंसर ऑफ स्पिनर श्रेयांका पाटिल 10वां ओवर डालने आई। ओवर की दूसरी बॉल पर सिदरा अमीन ने चौका लगा दिया। इसके बाद अगली बॉल श्रेयांका ने नो बॉल डाल दी। फ्री हिट पर श्रेयांका ने बाउंसर डाल दी। जिसकी उम्मीद अमीन को नहीं थी। आमतौर पर ऐसा कम ही देखा जाता है की कोई स्पिनर्स बाउंसर फेंके। शेफाली ने रनआउट का मौका गवायां 11वें ओवर की आखिरी बॉल पर लॉन्ग ऑन पर खड़ी शेफाली वर्मा ने आसान सा रन आउट छोड़ दिया। यहां सिदरा अमीन और निदा दार के बीच मिक्स अप हुआ। अमीन ने पूजा की बॉल को सामने की तरफ खेलकर रन के लिए निकल गई थी। लेकिन निदा ने उन्हें मना कर दिया। यहां शेफाली के पास अमीन को आउट करने का पूरा चांस था। पर शेफाली के हाथ से बॉल निकल गई। रेणुका ने आखिरी ओवर में 2 विकेट लिए, सिदरा-ईरम आउट रेणुका ने अपने आखिरी ओवर में पाकिस्तान के 2 विकेट लिए। यहां उन्होंने 5वीं बॉल पर सेट बल्लेबाज सिदरा अमीन को 25 रन पर आउट किया। उसके बाद क्रीज पर आई। ईरम जावेद को आउट किया। उन्हें रेणुका ने LBW आउट किया।
हेमलता ने कैच छोड़ा पकिस्तान की पारी के 14वें ओवर में लॉन्ग ऑन पर खड़ी दयानंद हेमलता ने आसान सा मौका गवां दिया। यहां तुबा हुसैन ने ओवरपिच बॉल को हवा में खेला। हेमलता बॉउंड्री से थोड़ा अंदर की तरफ थी। उन्होंने ड्राइव किया लेकिन बॉल हाथों के बीच से निकल गई। तुबा को 3 रन पर जीवनदान मिला। दीप्ति के ओवर में 3 विकेट 18वें ओवर की पहली बॉल पर दीप्ति ने तुबा को आउट किया। यहां 22 रन पर खेल रही तुबा ने पॉइंट पर शॉट खेला। राधा यादव ने शानदार कैच लिया। इसी ओवर की चौथी बॉल पर बैटिंग करने आई सैयदा अरूब शाह रन आउट हो गई। यहां राधा यादव ने शानदार फील्डिंग करके उन्हें रन आउट किया। अगली ही बॉल पर नशरा सिंधू आउट हो गई। सिंधु को दीप्ति ने विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों कैच कराया। दीप्ति ने लगातार बॉल पर विकेट लिए। भारतीय पारी की चौके से शुरुआत 109 रन चेज करने उतरी टीम इंडिया की ओपनर शेफाली वर्मा ने टीम इंडिया का खाता चौके से खोला। उन्होंने पहला ओवर डाल रही सादिया इकबाल की तीसरी बॉल पर चौका लगाया। यहां सादिया ने लेग स्टंप पर फुल बॉल डाली। शेफाली ने बैकवर्ड स्क्वायर पर चौका लगाया। मंधाना ने एक ओवर में 5 चौके लगाए ओपनर स्मृति मंधाना ने तुबा हुसैन के ओवर में 5 चौके लगाए। उन्होंने 8वें ओवर की तुबा हुसैन की आखिरी 3 बॉल पर लगातार तीन चौके लगाए। इसी ओवर की पहली और तीसरी बॉल पर भी स्मृति मंधाना ने चौका लगाया था। दयानंद हेमलता ने हैटट्रिक चौके लगाए भारत की पारी के 11वां ओवर नशरा सिंधू लेकर आई। सिंधु की लगातार 3 बॉल पर हेमलता ने 3 चौके लगाए। उन्होंने दूसरी पर डीप स्क्वायर लेग पर, तीसरी बॉल पर पॉइंट पर और चौथी बॉल पर कवर की दिशा में चौका लगाया। फैक्ट्स
स्मृति मंधाना भारत के लिए टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली प्लेयर बन गई हैं। अब उनके 3365 रन ही गए है। उनके बाद भारतीय विमेंस कप्तान हरमनप्रीत कौर है जिनके टी20 इंटरनेशनल में 3349 रन हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments