Saturday, July 27, 2024
HomeMiscellaneousआज पाकिस्तान करेगा टीम इंडिया को सपोर्ट:अमेरिका हारा तभी खुलेगा PAK के...

आज पाकिस्तान करेगा टीम इंडिया को सपोर्ट:अमेरिका हारा तभी खुलेगा PAK के सुपर-8 में जाने का रास्ता; जानिए समीकरण

पाकिस्तान ने मंगलवार को टी-20 वर्ल्ड कप में कनाडा को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत से पाकिस्तान ने अपने सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा। ग्रुप-ए में आज भारत और अमेरिका का मैच होगा, पाकिस्तान इसमें टीम इंडिया को सपोर्ट करेगा। क्योंकि अमेरिका के हारने से ही पाकिस्तान के क्वालिफाई करने के चांस बने रहेंगे। टूर्नामेंट में आज ऑस्ट्रेलिया-ओमान और श्रीलंका-नेपाल के बीच भी 2 अहम मैच होंगे। ऑस्ट्रेलिया आज जीता तो सुपर-8 में पहुंच जाएगा, वहीं श्रीलंका हारा तो अगले राउंड की रेस से बाहर हो जाएगा। जानते हैं वर्ल्ड कप के समीकरण… पाकिस्तान ने बनाए रखीं अपनी उम्मीदें
2022 की रनर-अप टीम पाकिस्तान ने ग्रुप-ए में अपना पहला ही मैच जीता। टीम इससे पहले अमेरिका और भारत से हार चुकी थी, इसलिए कनाडा के खिलाफ जीतना बहुत जरूरी था। पाकिस्तान का आखिरी मैच 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा। इसे जीतकर टीम 4 पॉइंट्स हासिल करेगी और अगले राउंड में पहुंचने की उम्मीदों को भी कायम रखेगी। भारत को क्यों सपोर्ट करेगा पाकिस्तान?
आज न्यूयॉर्क में भारत और अमेरिका के बीच मैच होगा। दोनों ही टीमों के 4-4 पॉइंट्स हैं और जो भी टीम जीतेगी, वह सुपर-8 में पहुंच जाएगी। वहीं, हारने वाली टीम को अगले राउंड में पहुंचने के लिए आखिरी मैच जीतना पड़ेगा, ऐसा नहीं हुआ तो पाकिस्तान क्वालिफाई कर जाएगा। भारत अगर आज जीता तो टीम का आखिरी मैच कनाडा से होगा, जिसमें भारत के जीतने के चांस ज्यादा हैं। वहीं, अमेरिका अगर हारा तो टीम का आखिरी मैच आयरलैंड से होगा। आयरलैंड टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज जैसी टीमों को हरा चुकी है, इसलिए इस मैच में अमेरिका की जीत कन्फर्म नहीं मानी जा सकती। अमेरिका अगर दोनों मैच हार गया और उनकी हार का अंतर 10 रन से ज्यादा रहा तो पाकिस्तान आखिरी 2 मैच जीतकर ही सुपर-8 में पहुंच जाएगा। हालांकि, पाकिस्तान के लिए इससे भी बड़ी परेशानी यह है कि उनका आखिरी मैच फ्लोरिडा में है, जहां इस सप्ताह बारिश होने की संभावना है। अगर मैच बारिश में धुला तो पाकिस्तान ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो जाएगा। ग्रुप-ए में बाकी 4 टीमों के समीकरण क्या है? ग्रुप-बी में किस टीम को क्या करना होगा? ग्रुप-सी में किस टीम को क्या करना होगा? ग्रुप-डी में किस टीम को क्या करना होगा?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments