Wednesday, June 19, 2024
HomeMiscellaneousकोलकाता ने तीसरी बार जीता IPL:बॉलर्स ने हैदराबाद को फाइनल के सबसे...

कोलकाता ने तीसरी बार जीता IPL:बॉलर्स ने हैदराबाद को फाइनल के सबसे कम स्कोर पर रोका, बल्लेबाजों का फास्टेस्ट रन चेज

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने IPL-2024 का खिताब जीत लिया है। टीम ने फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हराया। कोलकाता इस लीग में तीसरी बार चैंपियन बनी है। टीम ने 10 साल बाद खिताब जीता है। पिछली बार कोलकाता 2014 में चैंपियन बनी थी। चेपॉक मैदान पर रविवार को हैदराबाद ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हो गई। यह IPL फाइनल का लोएस्ट स्कोर है। कोलकाता ने 10.3 ओवर में 2 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया। यह IPL फाइनल का फास्टेस्ट रन चेज है। मिचेल स्टार्क प्लेयर ऑफ द फाइनल रहे। उन्होंने 2 विकेट लिए और 2 कैच भी पकड़े। रोचक फैक्ट प्लेयर्स परफॉर्मेंस : वेंकटेश की फिफ्टी, रसेल ने झटके 3 विकेट
टॉस जीतकर बैटिंग कर रही हैदराबाद की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए, जबकि ऐडन मार्करम ने 20 रन की पारी खेली। अभिषेक शर्मा 2, ट्रैविस हेड 0 और राहुल त्रिपाठी 9 रन पर आउट हुए। नितिश रेड्डी 13 और हेनरिक क्लासन 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे। आंद्रे रसेल ने 3 विकेट झटके। मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा को 2-2 विकेट मिले। जवाबी पारी में कोलकाता से वेंकटेश अय्यर ने 26 बॉल पर नाबाद 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 32 बॉल पर 39 रन बनाए। पैट कमिंस और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिए। KKR की जीत के हीरो SRH के खिलाड़ियों का प्रदर्शन हैदराबाद की हार के कारण फाइनल के इम्पैक्ट प्लेयर्स 1. मिचेल स्टार्क : पावरप्ले के अंदर अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेज दिया। इससे हैदराबाद की टीम दबाव में आ गई। स्टार्क ने 3 ओवर में महज 14 रन खर्च किए। 2. आंद्रे रसेल: आंद्रे रसेल ने हेनरिक क्लासन (20 रन) और अब्दुल समद (4 रन) के विकेट लेकर हैदराबाद को वापसी से रोका। उसके बाद पैट कमिंस (24 रन) को आउट करके हैदराबाद को 113 रन पर रोक लिया। 3. वेंकटेश अय्यर: रन चेज में तेजी से रन बनाए और हैदराबाद के कमबैक के चांस समाप्त कर दिए। उन्होंने पावरप्ले में तेजी से रन बनाए और 10.3 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया। वेंकटेश ने 26 बॉल पर नाबाद 52 रन की पारी खेली। उन्होंने गुरबाज के साथ 45 बॉल पर 91 रन की साझेदारी की। फाइनल के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): रहमानुल्लाह गुरबाज़ (WK), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (C), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।
इम्पैक्ट : अब्दुल समद। सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, ऐडन मार्करम, नीतीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (WK), शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (C), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट और टी नटराजन।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments