Friday, May 24, 2024
HomeMiscellaneousटी-20 वर्ल्ड कप- 5 विदेशी टीमों में 22 भारतीय प्लेयर:अमेरिकी टीम में...

टी-20 वर्ल्ड कप- 5 विदेशी टीमों में 22 भारतीय प्लेयर:अमेरिकी टीम में सबसे ज्यादा 8 खिलाड़ी, कप्तान मोनांक गुजरात के लिए अंडर-16 – अंडर-18 खेला

वेस्टइंडीज व अमेरिका में जून में टी-20 वर्ल्ड कप होना है। इसमें 20 टीमें खेलेंगी। इनमें से 11 ने इस मेगा इवेंट के लिए अपनी-अपनी टीमें घोषित कर दी है। अगर टीम इंडिया को छोड़ दिया जाए तो बाकी 10 टीमों में से 5 में भारतीय मूल के 22 खिलाड़ी चुने गए हैं। मेजबान अमेरिका में सबसे ज्यादा 8 खिलाड़ी भारतीय मूल के हैं, जिसमें कप्तान मोनांक पटेल भी हैं। वहीं कनाडा में 7 और ओमान में 4 खिलाड़ी हैं। जबकि साउथ अफ्रीका टीम एक और 2 खिलाड़ी न्यूजीलैंड टीम में हैं। अमेरिकी टीम के मोनांक, मिलिंद, सौरभ और कनाडा के परगट सिंह BCCI के घरेलू क्रिकेट में खेल चुके हैं। अमेरिकी टीम के कप्तान मोनांक पटेल , मिलिंद ,सौरभ और कनाडा टीम में शामिल परगट सिंह BCCI के घरेलू क्रिकेट में खेल चुके हैं। मोनांक गुजरात के लिए अंडर-16 व अंडर-18 क्रिकेट खेले हैं। अमेरिकी टीम के मिलिंद और सौरभ तो रणजी ट्रॉफी भी खेल चुके हैं। कनाडा के परगट सिंह पंजाब से रणजी भी खेल चुके हैं।
वहीं, कनाडा की वर्ल्ड कप टीम में 7 और ओमान में 4 भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान ने अभी टीम घोषित नहीं की है। 23-24 मई को करेगा। भारतीय मूल के खिलाड़ी कहां- कहां
अमेरिका : 8 भारतीय मूल के खिलाड़ियों को जगह दी गई है। मोनांक पटेल, हरमीत, जैसी, मिलिंद, निसर्ग, नीतीश, नोशतुश और सौरभ। कनाडा : 7 भारतीय मूल के खिलाड़ियों को जगह दी गई है। इनमें दिलप्रीत बाजवा, हर्ष ठाकेर, कंवरपाल ताथगुर, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, रविंदरपाल सिंह, और श्रेयस मोव्वा शामिल हैं।
ओमान:टीम में चार भारतीय मूल के खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं। जिसमें कश्यप प्रजापति, प्रतीक अठावले, अयान खान और शोएब खान शामिल हैं।
द. अफ्रीका : केशव महाराज।
न्यूजीलैंड : रचिन रवींद्र, ईश। अंडर-19 वर्ल्ड कप खेले प्लेयर
32 साल के मध्यम-तेज गेंदबाज सौरभ ने रणजी में मुंबई का प्रतिनिधित्व किया। 2010 अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे। केएल राहुल के साथ खेले।
31 वर्षीय अयान मप्र की ओर से सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी खेल चुके हैं। यूएस में ~75 लाख तक सैलरी
अमेरिका में क्रिकेटर्स को 3 महीने से एक साल तक का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया जाता है।
रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां खिलाड़ियों की न्यूनतम सैलरी 15,080 डॉलर (करीब साढ़े 12 लाख रु.) जबकि अधिकतम सैलरी 90 हजार डॉलर (करीब 75 लाख) है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments