Wednesday, June 19, 2024
HomeMiscellaneousवॉर्मअप मैच में इंडियन पेसर्स का पावरप्ले:183 चेज कर रही बांग्लादेश 120...

वॉर्मअप मैच में इंडियन पेसर्स का पावरप्ले:183 चेज कर रही बांग्लादेश 120 रन पर तक पहुंची, अर्शदीप की दावेदारी, पंत-हार्दिक फॉर्म में

183 का टारगेट चेज कर रहे बांग्लादेशी बल्लेबाज और पहला ओवर करने आए टीम इंडिया के अर्शदीप सिंह। चौथी गेंद पर अर्शदीप ने सौम्य सरकार को बाहर जाती गेंद पर पंत के हाथों कैच करवा दिया। अर्शदीप अपना दूसरा ओवर फेंकने आए औऱ लिटन दास को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इकलौते वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया परफेक्ट कॉम्बिनेश की तलाश कर रही थी। अर्शदीप ने अपने प्रदर्शन से बड़ी दावेदारी पेश कर दी है कि उन्हें बुमराह के साथ तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी जाए। इंडिया और बांग्लादेश का ये वॉर्मअप मैच न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में 1 जून को खेला गया। कप्तान रोहित ने टॉस जीता और बल्लेबाजी चुनी। 183 का टारगेट दिया और बांग्लादेश को 120 रन पर रोक दिया।
टीम इंडिया को इस मैच से क्या हासिल हुआ, टीम कॉम्बिनेशन के लिए क्या संभावनाएं जागीं, वॉर्मअप मैच का टर्निंग पॉइंट और मैच विनर कौन। पढ़िए मैच का एनालिसिस… मैच विनर- ग्राफिक्स वॉर्मअप मैच के हीरोज टर्निंग पॉइंट: इंडिया ने 183 का टारगेट दिया था। ये स्कोर मुश्किल था, लेकिन असंभव नहीं था। बांग्लादेश के बल्लेबाज चेज को मजबूत करते, उससे पहले ही अर्शदीप ने सौम्य सरकार और लिटन दास के विकेट लिए। सौम्य ने 83 मैचों में 1398 रन बनाए हैं। लिटन 22 मैचों में 1804 बना चुके हैं। दोनों एक्सपीरियंस बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने से बांग्लादेश के लिए चेज बेहद मुश्किल हो गया। वॉर्मअप मैच का टर्निंग पॉइंट भी यही रहा। वॉर्मअप मैच से इंडिया को क्या मिला? 2 सवाल अब भी बाकी…? 1. ओपनर कौन, सवाल बाकी: रोहित ने सैमसन और पंत को ओपनिंग और 3 नंबर इस्तेमाल किया। संभवना यही है कि रोहित ओपनिंग पार्टनर चेंज कर दें। यशस्वी से आज बल्लेबाजी नहीं कराई, सैमसन को लेकर उतरे। पंत को 3 नंबर पर खिलाया। यहां दो संभावनाएं हैं कोहली ओपनिंग कर सकते हैं या फिर पंत को भी आजमाया जा सकता है। 2. ओवरऑल बॉलिंग कॉम्बिनेशन: रोहित ने 8 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, इनमें से 6 ने विकेट लिए हैं। अर्शदीप, बुमराह, सिराज, हार्दिक, अक्षर, शिवम दुबे को सफलताएं मिलीं। जडेजा और कुलदीप ने किफायती गेंदबाजी की। रोहित 2 पेसर्स, 1 मीडियम पेस ऑलराउंडर और 3 स्पिनर्स का कॉम्बिनेशन चुन सकते हैं। इसके अलावा 2 पेसर्स, 2 मीडियम पेस ऑलराउंडर्स और 3 स्पिनर्स का कॉम्बिनेशन भी नजर आ सकता है। फाइटर ऑफ द मैच- महमूदुल्लाह ने बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा 40 रनों की पारी खेली। वे 18वें ओवर में रिटायर आउट हुए। महमूदुल्लाह ने 28 बॉल का सामना करते हुए 4 चौके और एक छक्के के सहारे 142.86 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments